Wednesday, September 9, 2020

सहम से रहते हैं

 सहम से रहते हैं 
जब ये दिन ढलता हैं 
एक दीया बुझता हैं 
एक दीया जलता हैं 
तुमने कोई तो दीप जलाया होता

खामोश सा अफसाना
पानी से लिखा होता
ना तुमने कहा होता
ना हमने सुना होता

@ShayariByArsalan



वो एक बात है गहरी जो हम तुमको बताते है

वो रोते है बहुत एकेले में जो सबको हंसाते है।।

@ShayariByArsalan





एक मौका तो दे तेरे साथ
       बात करने का
       कसम से रुलाना दूं तो 
              "कहना"
          तेरी गलतियां 
            "सुनाकर...!!!
                 

#Disha

@ShayariByArsalan







 मुझे जब भी, 

कभी भी, गम के पल मिले,

मुझे लफ्ज़, 

कागज और कलम ही उसके हल मिले!

@ShayariByArsalan






हमने उनकी हर तमन्ना को अपनी तमन्ना कह दिया 

आज उनकी तमन्ना है के हम उनसे कोई तमन्ना ना रखे।।

@ShayariByArsalan





 Hamari dastan uske liye kaha 
           Kubool thi
Meri wafaye uske leye 
           Fizool thi 
Koi aas nahi likin itna
           Bata do 
Mene chaha usse kya ye
      Meri bhul thi 


@ShayariByArsalan







इश्क़ सभी को जीना सीखा देता है 

हर वफा के नाम पर पर मरना सिखा देता है 

इश्क़ नहीं किया तो करके देखो 

ज़ालिम हर दर्द सहना सिखा देता है 

@ShayariByArsalan







 उसने कहा तुम सबसे अलग हो, 

सच कहा..!!

और कर भी दिया मुझे सबसे अलग....


@ShayariByArsalan







 गुमसुदा है चाहत मेरी 

ना किसी से इकरार है 

समंदर छुपा है आंखों में 

मगर दरिया से तकरार है,

अकेला हूं इस भीड़ में 

भीड़ में लोग हजार है 

चेहरों की तो कमी नही 

पर रूह की दरकरार है,

चल रहा हूं अनजान राहों में 

मंजिल की तलाश में 

राहगीरों की कमी नहीं 

हमसफ़र की दरकरार है 

सौदागर हूं सपनों का 

बाजार की तलाश है 

जरूरतमंद हूं उन लम्हो का 

जिनके वादे हुए हजार है,

घर बार ना ठौर कोई 

उजड़े चमन की बहार हूं 

'फ़क़ीर' हूं दीवानेपन का 

तभी तो ज़माने से अलगाव है।

@ShayariByArsalan









 मेरी रूह तरसती है 

खुशबू के लिए 

तुम कहीं और महको 

तो बुरा लगता है 

@ShayariByArsalan








 वक़्त खुशी का जिंदगी 

में आया कहां

जिसे पाया उसे चाहा

जिसे चाहा उसे पाया कहां

कशमकश में गुजरी ये 

उम्र मेरी सारी...

गुस्सा सुकुं का मैने खाया कहां

सांस आखिरी है तमन्ना है उसकी...

मगर उसे सामने मेरे कोई लाया कहां।।

@ShayariByArsalan

0 Comments: