Tuesday, September 8, 2020

मैने भी दिल के दरवाज़े पर

मैने भी दिल के दरवाज़े पर 

चिपका दी है एक चेतावनी ...

फ़ना होने का दम रखना तभी 

भीतर क़दम रखना........!!

@ShayariByArsalan



 मत कर चाहत किसी की 

इज्जत नहीं मिलेगी 

मिल जाएंगे जिस्म कई 

मगर रूह नहीं मिलेगी 


@ShayariByArsalan




वो तो चली गई पर 

मै उसे खो नहीं सकता 

जब याद आ जाती है 

तो ख़ामोश हो जाता 

लड़का हूं ना मै 

रो भी नहीं सकता 

@ShayariByArsalan



 एक बत्तमीज़ सा लड़का 

बड़ा तमीज़ से चाहता था तुम्हे 

@ShayariByArsalan





 तारो के जहां में , मेरा भी मुकाम होगा 

एक दिन शायरों में , मेरा भी नाम होगा 

जब पुकारेंगे लोग मुझे शायर कहकर 

तब जाकर मेरे दिल को आराम होगा 

@ShayariByArsalan





 क्या हसीन तोहफा था 

तेरी गली में आने का 

किसी काम से आए थे 

किसी काम के ना रहे 


@ShayariByArsalan



 वो पहले भौके अब काटने लगे 

कुछ काम पड़ गया मुझसे 

इसलिए अब चाटने लगे 

@ShayariByArsalan





उसकी बेचैनी 

उसकी बातो में,

नजर आती है

आज भी वो 

उसको रातो में,

नजर आती है

@ShayariByArsalan







मुझ में ख़ुशबू बसी उसी की है 

जैसे ये ज़िंदगी उसी की है...

वो कहीं आस-पास है मौजूद

हू-ब-हू ये हँसी उसी की है...

ख़ुद में अपना दुखा रहा हूँ दिल,

इस में लेकिन ख़ुशी उसी की है...

यानी कोई कमी नहीं मुझ में

यानी मुझ में कमी उसी की है..

@ShayariByArsalan






जुबां से जो नहीं कह सकते 

वही बात लिखते हैं ..

हमें महसूस कर लेना

जज्बात लिखते हैं ..

हमे शायर भला क्यू 

समझते हो तुम ..... 

तुम्हारी याद आती है 

ख्यालात लिखते हैं ...

@ShayariByArsalan




 मेरे अंदर ही मर जाना ऐ मोहब्बत 

ये दूनिया दर्द का दूसरा नाम है......

ShayariByArsalan

0 Comments: