Thursday, January 25, 2024

Happy Republic Day Wishes In Hindi, 26th January Wishes

1950 से हर साल 26 जनवरी को भारत का गणतंत्र दिवस मनाया जाता है। यह उस तारीख का सम्मान करने और याद करने के लिए पूरे भारत में भारतीय नागरिकों द्वारा मनाया जाता है जिस दिन भारतीय संविधान लागू हुआ था।

Happy Republic Day Wishes In Hindi, 26th January Wishes

Happy 75th republic day wishes, republic day wishes

ना सरकार मेरी है, ना रौब मेरा है
ना बड़ा सा नाम मेरा है
मुझे तो बस एक छोटी सी बात का गौरव है
मैं हिंदुस्तान का हूं
या हिंदुस्तान मेरा है
गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

Happy Republic Day Wishes In Hindi, Republic day shayari

हमारा संविधान हमारा स्वाभिमान
भारत का गौरव भारत की पहचान
गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएंHappy 75th republic day wishes, republic day wishes

जहां हर दिन एक उत्सव है,
हर दिल मे को मांग है,
ऐसा उज्जवल भविष्य लेकर,
सदा ही आगे बढ़ता है मेरा देश।


ना जियो घर्म के नाम पर,
ना मरों घर्म के नाम पर,
इंसानियत ही है धर्म वतन का,
बस जियों वतन के नाम पर


Happy Republic Day Wishes In Hindi, Republic day shayari

देश भक्तों के बलिदान से, स्वतंत्र हुए हैं हम…
कोई पूछे कौन हो, तो गर्व से कहेंगे, भारतीय हैं हम..


फिर से खुद को जगाते हैं,
अनुशासन का डंडा फिर घुमाते हैं,
याद करें उन शूरवीरों को क़ुरबानी,
जिनके कारण हम गणतंत्र दिवस का आनंद उठाते हैं।
गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें ।


सरफ़रोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है,
देखना है जोर कितना बाजु-ए-कातिल में है ।

Happy Republic Day Wishes

Republic Day Hindi wishes, Republic day shayari

The post Happy Republic Day Wishes In Hindi, 26th January Wishes appeared first on LoveSove.com.


0 Comments: