Monday, September 21, 2020

मुश्किल होता है जवाब देना,

मुश्किल होता है जवाब देना,
जब कोई खामोश रह कर भी, 
सवाल कर लेता है... 
@ShayariByArsalan





कदर किया करो उनकी,
जो तुम्हारे बुरे रवैये के बाद भी , 
तुमसे अच्छे से बात करते है... 
@ShayariByArsalan








 मेरी कश्मकश , मेरी ज़िंदगी का हिस्सा बने रहो... 

जो मैं किसी से न कह सकूँ वही किस्सा बने रह... 
@ShayariByArsalan







 किसी के लिए अच्छा तो किसी के लिए खराब हूं मैं, 
किसी के लिए कुछ भी नहीं,किसी के लिए लाजवाब हूं मैं... 
@ShayariByArsalan










आग लगा के इश्क़ कि मेरे अन्दर..
वो कहते है तुम्हें बुखार है शायद ..
@ShayariByArsalan










मुझको तो होश नहीं तुमको खबर हो शायद , 
लोग कहते है की तुमने मुझे बर्बाद कर दिया ... 
@ShayariByArsalan










देख
दुनिया तबाही के मोड़ पे खड़ी है, 
और में तुझे ही याद करता हूं..... 
@ShayariByArsalan









दुनिया तबाही के किनारे खड़ी है,
एक मैं हूँ मुझे तेरी पड़ी हैं.... 
@ShayariByArsalan










 मेरी यादों की कश्ती उस समुन्दर में तैरती है,

जहाँ पानी सिर्फ और सिर्फ मेरी पलकों का होता है....
@ShayariByArsalan










 सारी उमर अच्छा करके भी, 
एक दिन की गलती बुरा बना देती है ... 
@ShayariByArsalan







 तुमसे जुड़ी हर एक चिज से इश्क है,
चाहे वो तुम्हारा इंतजार ही सही.... 
@ShayariByArsalan










हर मुलाकात पर वक्त का तकाज़ा हुआ,
हर याद पे दिल का दर्द ताजा हुआ,
सुनी थी सिर्फ हमने गज़लों मे जुदाई की बातें,
अब खुद पे बीती तो हकीकत का अंदाजा हुआ.... 
@ShayariByArsalan














सुना है आज उस की आँखों मे आसु आ गये, 
वो बच्चो को सिखा रही थी की मोहब्बत ऐसे लिखते है ... 
@ShayariByArsalan











मोह्बत और दर्द तो मेरे वजूद में है,

मुझे लिखने के लिए सोचने की जरूरत नहीं पड़ती.... 
@ShayariByArsalan










अदाएं क़ातिल होती है,
आँखे नशीली होती है,
मोहब्बत में अक़्सर होंठ सूखे होते है,
आँखे गीली होती है...
@ShayariByArsalan










 इश्क़ कीजिये तो थोड़ी एहतियात बरतिएगा

वो अपना तो बनाएगे तुंम्हे छोड़ जाने के लिए....
@ShayariByArsalan









 जो न मानो तो फिर तोल लेना तराजू के पलड़ों पर,
तुम्हारे हुस्न से कई ज्यादा मेरा इश्क भारी है... 
@ShayariByArsalan










इस इश्क़ का ता-उम्र मलाल रहेगा,  

हुआ क्यों था किसी से यही सवाल रहेगा....
@ShayariByArsalan











मोहब्बत रूह में उतरा हुआ मौसम है जनाब, 

ताल्लुक कम करने से मोहब्बत कम नहीं होती !!
@ShayariByArsalan









 उसके ना होने से उसका होना समझ आया, 

खो दिया उसे, फिर खोना समझ आया !!
@ShayariByArsalan








इस कदर हमें ना पराया करो,

की हमारी मौजूदगी का एहसास हमें ही ना हो... 
@ShayariByArsalan












दोनों ही दरिया हो तो मिलन कैसे हो,
किसी एक का प्यासा होना भी ज़ुरूरी है....
@ShayariByArsalan









हमें बुरा न समझो जनाब
हम दर्द लिखते है देते नहीं,
होगी बहुत सी डिग्रियाँ तुम्हारे पास,
छलकती आँखों को ना पढ़, 
सके तो अनपढ़ हो तुम ......
@ShayariByArsalan










मुस्कुराना मेरे लिए कौन से मुश्किल काम है,
बस तुम्हे सोचना ही तो है...
@ShayariByArsalan








 तेरे बगैर किसी और को देखा नहीं मैंने,

सूख गया तेरा गुलाब मगर फेंका नहीं मैंने....
@ShayariByArsalan




0 Comments: